WHAT’S HOT NOW

LIVE LIVE - The Car Festival Of Lord Jagannath | Rath Yatra | Puri, Odisha

LIVE - The Car Festival Of Lord Jagannath | Rath Yatra | Puri, Odisha)

» » » रामू चाहते थे ‘कंपनी’ में शाहरुख दाऊद का रोल करें:SRK से मिले तो उन्हें अनसूटेबल मानकर रिजेक्ट किए, कमल हासन काे भी किया था अप्रोच

फिल्ममेकर रामगोपाल वर्मा ने खुलासा किया कि 2002 में रिलीज हुई हिट फिल्म ‘कंपनी’ में वो शाहरुख खान और कमल हासन को कास्ट करना चाहते थे। वर्मा चाहते थे कि फिल्म में शाहरुख अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का और अभिषेक बच्चन छोटा राजन का रोल करेंगे। वहीं कमल हासन को वो उस रोल में कास्ट करना चाहते जिसे फिल्म में मोहनलाल ने निभाया था। शाहरुख की बॉडी लैंग्वेज मेरी फिल्म के लिए सूटेबल नहीं थी अपने यूट्यूब चैनल RGV पर इस फिल्म की कास्टिंग पर चर्चा करते हुए रामगोपाल ने कहा, ‘इस रोल के लिए मेरी सबसे पहली पसंद शाहरुख खान थे। जब मैं शाहरुख से मिला तब बहुत एक्साइटेड था। मैं चाहता था कि वो दाऊद का रोल प्ले करें। पर उनसे मिलकर मुझे लगा कि वो बहुत एनर्जेटिक हैं। मैं उन्हें साइलेंट और ठहरा हुआ दिखाना चाहता था और मुझे लगा कि वो स्क्रीन पर ठहरे हुए बहुत अजीब लगेंगे। उनकी बॉडी लेंग्वेज मेरी फिल्म के लिए सूटेबल नहीं थी तो मैंने उनके साथ बस एक ही मीटिंग की। उनसे दोबारा नहीं मिला।’ अजय की बॉडी लेंग्वेज नेचुरली लेजी है: रामू रामू ने आगे कहा, ‘एक एक्टर होता है और एक परफॉर्मर होता है। शाहरुख जो हैं वो परफॉर्मर हैं। वो हाइपरएक्टिव रहते हैं। ऐसे में मैंने इस रोल के लिए अजय देवगन को चुना। उनकी नेचुरल बॉडी लेंग्वेज ही लेजी है। ऐसे में वो मुझे परफेक्ट लगे। वहीं अभिषेक को मैंने चंदू के रोल के लिए ऑफर किया था पर वो उस वक्त 4 फिल्मों पर बिजी थे।’ ‘कमल हासन के साथ स्टारडम वाली दिक्कत थी’ रामू ने आगे बताया कि फिल्म में मुंबई पुलिस कमिश्नर के रोल के लिए मोहनलाल उनकी पहली पसंद नहीं थे। रामू ने कहा, ‘शुरुआत में मैं इस रोल में कमल हासन को अप्रोच करना चाहता था। मैं उनसे मिला भी था पर यहां भी मुझे वो ही दिक्कत लगी जो शाहरुख के साथ आ रही थी। उनका नेचुरल स्टारडम एक रियलिस्ट फिल्म को सूट नहीं करता। ऐसे में फिर मैंने इस रोल के लिए मोहनलाल को अप्रोच किया।’ 2002 में रिलीज हुई ‘कंपनी’ में मोहनलाल, अजय देवगन और विवेक ओबेरॉय लीड रोल्स में नजर आए थे। वहीं इसमें मनीषा कोइराला, अंतरा माली और सीमा बिस्वास भी अहम रोल में थीं। यह मोहनलाल की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म थी।

from बॉलीवुड | दैनिक भास्कर https://ift.tt/go2a5hD
via IFTTT

«
Next
Newer Post
»
Previous
Older Post

No comments: